BHEL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 34 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

BHEL Recruitment 2021: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने सिविल डिसिप्लिन में इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in से आवेदन पत्र डाउनलोड करके 24 सितंबर तक या उससे पहले आवेदन भेज सकते हैं। हालांकि, आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 22 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, इंजीनियर के 7 पद और सुपरवाइजर के 15 पद शामिल हैं। इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 71,040 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, सुपरवाइजर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 39,670 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन चयनित किए गए उम्मीदवारों की नियुक्ति केवल दो साल के लिए की जाएगी।

DRDO Notification 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स की डिग्री या फिर 5 साल की इंटीग्रेटेड मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। वहीं, सुपरवाइजर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के अलावा उम्मीदवार के पास 2 साल काम का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 34 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट pser.bhel.com या careers.bhel.in से आवेदन पत्र डाउनलोड करें। इसके बाद आवेदन पत्र में सभी आवश्यक जानकारी भरें। फिर फोटो, दस्तावेज, डिमांड ड्राफ्ट और अपना आवेदन Sr. Deputy General Manager (HR), BHEL, Power Sector Eastern Region, BHEL Bhawan, Plot No. DJ-9/1 Sector -II, Salt Lake City, Kolkata – 700091 पर भेज दें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

UPSC: दूसरे प्रयास में टॉप करने वाली तेजस्वी परीक्षा के लिए देती हैं यह महत्वपूर्ण सलाह


Source link