BHEL Recruitment 2020: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स (BHEL) में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 03 अप्रैल को समाप्त हो रही है। जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bhelbpl.co.in पर विजिट कर आवेदन दर्ज कर सकते हैं। BHEL द्वारा विज्ञापित 229 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 13 मार्च, 2020 से शुरू हो चुकी है।

उम्मीदवारों को अपना एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने के लिए ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा। इसके बाद अपने एप्लिकेशन फॉर्म के प्रिंटआउट के साथ आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियां तथा ऑनलाइन शुल्‍क जमा करने की रसीद एक साधारण पोस्ट के माध्यम से इस पते पर भेजनी होगी। पता है: पोस्ट बॉक्स नंबर -35, पोस्ट ऑफिस, पिपलानी, भेल भोपाल – 462022 (BHEL) । उम्मीदवारों को लिफाफे पर “GGT / डिप्लोमा अपरेंटिस 2019-20 के लिए आवेदन” लिखना होगा।

BHEL Recruitment 2020: आवेदन कैसे करें
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bhelbpl.co.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे जॉब्स और करियर लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: इस पेज पर अप्रेंटिस भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: नया रजिस्‍ट्रेशन करें और अपनी डीटेल्‍स भरें।
स्‍टेप 5: अपनी फीस जमा करें तथा सब्मिट कर दें।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जून 2016 से पहले B.E./B.Tech./ डिप्लोमा पास कर चुके उम्‍मीदवार अपरेंटिस प्रशिक्षण के लिए पात्र नहीं हैं। डिप्‍लोमा के बाद एक वर्ष का वर्क एक्‍पीरिएंस रखने वाले तथा एक वर्ष की इंटर्नशिप पूरी कर चुके उम्‍मीदवार इस अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन नहीं कर सकते। चयनित होने पर ग्रेजुएट अप्रेंटिस को मासिक पारिश्रमिक 6000 रुपये और टेक्‍नीशियन अप्रेंटिस को 4000 रुपये प्रति माह पारिश्रमिक मिलेगा।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link