BHEL Apprentice 2021 Notification: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL), भोपाल ने मध्य प्रदेश के मूल उम्मीदवारों के ITI अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए वर्ष 2021-22 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 22 फरवरी 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के लगभग 300 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक bplcareers.bhel.com पर सक्रिय है।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं / हाई स्कूल उत्तीर्ण किया है साथ ही उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। साथ ही सामान्य/ EWS एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के पास ITI में 60 प्रतिशत अंक होने चाहिए। एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के पास ITI में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 14 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 2 फरवरी 2021 से 22 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम रूप से प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link