BEL Latest Notification, BEL Job 2022, BEL Recruitment 2022: इस प्रक्रिया के माध्यम से भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में कुल 75 पदों पर भर्ती की जाएगी।

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार BEL Trainee Engineer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनी इंजीनियर के कुल 75 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 31 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 20 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 11 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 5 पद शामिल हैं। ट्रेनी इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को पहले साल में 30,000 रुपए, दूसरे साल में 35,000 रुपए और तीसरे साल में 40,000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

ट्रेनी इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर साइंस / इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी /‌ इंफॉर्मेशन साइंस‌ / कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल में B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार BEL Trainee Engineer Job 2022 के लिए नोटिफिकेशन में दिए गए गूगल फॉर्म लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ 13 फरवरी 2022 को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर उपस्थित होना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link