Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार BEL Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 30 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Govt Job 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के 66 पद और टेक्नीशियन के 25 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल एप्टीट्यूड और टेक्निकल एप्टीट्यूड से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

Govt Job 2022: कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Govt Job 2022: यहां करें आवेदन
सभी योग्य उम्मीदवार BEL Vacancy 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से 30 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link