BEL Apprentice Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में नौकरी पाने का अच्छा मौका है। यहां जलहल्ली पोस्ट, बेंगलुरु ने अपरेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत एक वर्ष के अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए, अपरेंटिस पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, कर्नाटक राज्य से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए बीईएल आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर विजिट करें। ऑनलाइन आवेदन 04 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं, उम्मीदवार 22 जनवरी 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल, इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 305 पदों पर भर्ती की जाएंगी। इनमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग – 25 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग – 150 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग – 100 पद, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग – 25 पद और केमिकल इंजीनियरिंग – 05 पद शामिल हैं। सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को अपरेंटिस सैलरी के तौर पर हर महीने 10 हजार 400 रुपये का वेतन दिया जाएगा।

BEL भर्ती 2021 के लिए इन जरूरी तारीखों का रखें ध्यान-
आवेदन जमा करने की शुरुआत – 04 जनवरी 2021
NATS portal में इनरोलिंग की अंतिम तिथि – 19 जनवरी 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 22 जनवरी 2021
शॉर्टलिस्टेड सूची की घोषणा – 27 जनवरी 2021
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए प्रमाणपत्रों के सत्यापन की तारीख – 03 फरवरी 2021

आवेदन के लिए मांगी गई शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा: जो उम्मीदवार बीईएल अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने करना चाहते हैं, उन्हें संबंधित राज्य में राज्य सरकार द्वारा स्थापित एक राज्य परिषद या तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा पूरा करना होगा। इसके अलावा, संबंधित विषय में किसी विश्वविद्यालय द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा हो और ऊपर के समकक्ष राज्य सरकार या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा प्रदान की गई इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए। आवेदकों की आयु सीमा 22 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग संबंधित विषयों पर लागू होने वाली मूल निर्धारित योग्यता में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रतिष्ठान परिसर में प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए उपस्थित होना है। यदि प्रक्रिया के दौरान कुछ और प्रतिष्ठान डेटा चाहते हैं तो उन्हें भी जांच के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link