BEL Recruitment 2021: उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 27 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार BEL Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 27 अक्टूबर तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 88 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें, ट्रेनी इंजीनियर -I के 55 पद और प्रोजेक्ट इंजीनियर-I के 33 पद शामिल हैं। ट्रेनी इंजीनियर को पहले शुरुआती एक साल के लिए रखा जाएगा, जिसे आवश्यकता और प्रदर्शन के आधार पर तीन साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर को पहले शुरुआती दो साल के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिसे अधिकतम चार साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में इन पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

ट्रेनी इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को पहले साल 25000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। ‌ जबकि, दूसरे साल में 28000 रुपए और तीसरे साल में 31000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को पहले साल में 35000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, दूसरे साल में 40000 रुपए, तीसरे साल में 45000 रुपए और चौथे साल में 50,000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

UPPCS: यूपीपीसीएस ने जारी किए इन पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, इन शहरों में बनाए हैं एग्जाम सेंटर

ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स या मैकेनिकल में B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो ट्रेनी इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 25 साल और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर भर्ती के लिए 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट register.cbtexams.in/BEL/Panchkula/ पर 27 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link