BECIL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 8वीं पास और स्थानीय भाषा और हिंदी में बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए।

BECIL Recruitment 2021: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट becil.com या becilregistration.com के माध्यम से 7 अक्टूबर तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 103 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, हैंडीमैन / लोडर के 67 पद, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 7 पद, सुपरवाइजर के 20 पद और सीनियर सुपरवाइजर के 9 पद शामिल हैं।

हैंडीमैन / लोडर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 8वीं पास और स्थानीय भाषा और हिंदी में बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। वहीं, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सुपरवाइजर और सीनियर सुपरवाइजर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए और साथ ही कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा की बात करें तो हैंडीमैन / लोडर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, सीनियर सुपरवाइजर पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल और डाटा एंट्री ऑपरेटर और सुपरवाइजर पद के लिए 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

IBPS Admit Card: आईबीपीएस ने जारी किए इन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BECIL Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट becil.com या becilregistration.com पर 7 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / महिला उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस / पीएच उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

DRDO Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए निकली नौकरी, इतने पदों पर होनी है भर्ती


Source link