Bihar Amin Result 2021: Bihar Amin Result 2021: वे उम्मीदवार जो अगस्त में हुई परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in से रैंक कार्ड और स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar Amin Result 2021: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) ने अमीन एग्जाम के घोषित कर दिया है। वे उम्मीदवार जो अगस्त में हुई परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in से रैंक कार्ड और स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

BCECE Amin exam result: ऐसे चेक करें रिजल्ट
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक View your Rank / Result Status पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवार मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें और शो रैंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: उम्मीदवार रैंक कार्ड और स्कोर कार्ड डाउनलोड करें।

REET Answer Key 2021: बोर्ड ने जारी की REET एग्जाम की आंसर की, इस तारीख तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

अमीन परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित प्रारूप में आयोजित की गई थी। बोर्ड ने प्रत्येक श्रेणी के कट-ऑफ अंक भी जारी किए हैं। अनारक्षित पुरुष और ईडब्ल्यूएस पुरुष के लिए कट-ऑफ अंक दोनों सेक्शन ए और बी में 40% है। बीसी पुरुष और ईबीसी पुरुष श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ अंक क्रमशः 36.5% और 34% है। बाकी उम्मीदवारों के लिए सेक्शन ए और बी दोनों में कट-ऑफ स्कोर 32% है।

वहीं बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने मिनिरल डेवलपमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वह अब आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से BPSC Mineral Development Officer Result 2021 चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

ESIC Recruitment 2021: इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, 78800 रुपए तक मिलेगी सैलरी


Source link