Bank of India Recruitment 2022: बैंक आफ इंडिया ने आईटी मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in के जरिए 10 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती रेगुलर बेसिस और कॉन्ट्रैक्ट बेसिस के तहत निकाली गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Bank of India Recruitment 2022 Notification: रिक्त पदों की संख्या
अर्थशास्त्री, क्रेडिट एनालिस्ट सहित विभिन्न पदों के कुल 594 रिक्तियों पर रेगुलर बेसिस के तहत भर्तियां की जाएगी। वहीं मैनेजर आईटी सहित कुल 102 रिक्त पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस के तहत की जाएगी।

Bank Bharti 2022: शैक्षणिक योग्यता
अर्थशास्त्री (रेगुलर बेसिस) पद के लिए आवेदक के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं मैनेजर आईटी (कॉन्ट्रैक्ट बेसिस) पद के लिए आवेदक के पास कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Bank of India Jobs 2022: आयु सीमा
कॉन्ट्रैक्ट बेसिस और रेगुलर बेसिस के विभिन्न पदों के लिए उम्र सीमा का निर्धारण अलग-अलग किया गया है। आवेदकों के आयु की गणना 1 दिसंबर 2021 से की जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

Bank of India Vacancy 2022: आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 800 रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए 175 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है।

Bank of India Bharti 2022: चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

Bank Recruitment 2022: इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि -26 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 मई 2022




Source link