Assam Rifles New Notification, Assam Rifles Latest Vacancy, Assam Rifles Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल निर्धारित की गई है।

Assam Rifles Recruitment 2022: असम राइफल्स ने राइफलमैन जनरल ड्यूटी सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Assam Rifles Job 2022 के लिए 12 मार्च 2022 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से असम राइफल्स में कुल 152 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, राइफलमैन जनरल ड्यूटी (जीडी) के 94 पद, हवलदार क्लर्क के 04 पद, वारंट ऑफिसर रेडियो मैकेनिक के 04, हवलदार ऑपरेटर रेडियो और लाइन के 37 पद, राइफलमैन आर्मरर के 02 पद, राइफलमैन लैबोरेट्री असिस्टेंट के 01 पद, राइफलमैन नर्सिंग असिस्टेंट के 05 पद, राइफलमैन वॉशर मैन के 04 पद और राइफलमैन अया के 01 पद शामिल हैं।

असम राइफल्स में इन पदों पर भर्ती के लिए लड़ाई या उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सैनिकों के आश्रित, असम राइफल्स में सर्विस के दौरान मृत्यु हुए सैनिकों के आश्रित और सर्विस के दौरान गुमशुदा हुए सैनिकों के आश्रित आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं / 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही राइफलमैन, वारंट ऑफिसर, हवलदार, ऑपरेटर रेडियो और लाइन और अया पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल निर्धारित की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, स्किल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। यह भर्ती रैली 2 मई 2022 से आयोजित किए जाने की संभावना है। सभी योग्य उम्मीदवार असम राइफल्स भर्ती रैली के लिए अपना आवेदन और अन्य आवश्य दस्तावेज़ नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link