Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना के तहत पश्चिमी कमान ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार Army Western Command Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर भेज सकते हैं।

Indian Army Job 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सिविलियन ग्रुप सी के कुल 65 पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌ जिसमें, नाई के 2 पद, चौकीदार के 11 पद, कुक के 4 पद, स्टैटिसटिकल असिस्टेंट के 1 पद, ट्रेड्समैन मेट के 8 पद, वॉशर मैन के 12 पद और सफाई वाली के 27 पद शामिल हैं।

Indian Army Bharti 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
आर्मी पश्चिमी कमान में स्टैटिसटिकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स / स्टैटिसटिक्स / मैथमेटिक्स से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। वहीं, सिविलियन ग्रुप सी के अन्य पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Army Vacancy 2022: ऐसे होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित / फिजिकल / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 अंको के 150 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार Indian Army Western Command Recruitment 2022 के लिए अपना आवेदन नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं।




Source link