Army Selection Center East Allahabad Recruitment 2022: सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद ने ग्रुप सी के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत श्रेणी में स्टेनोग्राफर ग्रेड- II, मेस वेटर, वॉचमैन, गार्डनर, हाउसकीपर समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस पदों के लिए 10वीं और 12वीं योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 7 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इन पदों पर होगी भर्ती
स्टेनोग्राफर ग्रेड- II- 4 पद
रूम ऑडर्ली- 5 पद
मैस वेटर- 1 पद
मैसेंजर- 1 पद
वॉचमैन- 4 पद
गार्डनर- 1 पद
हाउसकीपर- 3 पद

शैक्षिक योग्यता
स्टेनोग्राफर ग्रेड- II के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा रूम ऑडर्ली, मैस वेटर, मैसेंजर, वॉचमैन, गार्डनर, हाउसकीपर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवीरों से 10वीं पास योग्यता मांगी गई है।

कितना मिलेगा वेतन
बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। स्टेनोग्राफर ग्रेड- II के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से लेकर 81,100 रुपये वेतन दिया जाएगा, जबकि रूम ऑडर्ली, मैस वेटर, मैसेंजर, वॉचमैन, गार्डनर, हाउसकीपर के पदों के लिए 18,000 से 56,900 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों (7 मई 2022) के भीतर सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद में ऑफ़लाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए इलाहाबाद बुलाया जाएगा। परीक्षा के दौरान दो-तीन दिन ठहरने की व्यवस्था अभ्यर्थियों को स्वयं करनी होगी।




Source link