Army Public School Recruitment 2022: आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), आरके पुरम, सिकंदराबाद ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट apsrkpuram.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पर डाउनलोड कर सकते है।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की अंतिम तिथि – 07 जून 2022
इंटरव्यू तिथियां- 20 जून 2022 से 23 जून 2022

शैक्षिक योग्यता
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बी.एड के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। प्राइमरी टीचर के लिए बी.एड/डी.एड होनी चाहिए। पीआरटी संगीत के लिए सीबीएसई उपनियमों और एडब्ल्यूईएस दिशानिर्देशों के अनुसार संबंधित विषय में स्नातक होना चाहिए। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों के लिए नए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। नए उम्मीदवारों की उम्र 40 साल से कम और अनुभवी उम्मीदवारों की उम्र 57 वर्ष से अधिक नहीं होगी चाहिए।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ 100 रुपये की डीडी को आर्मी पब्लिक स्कूल, आरके पुरम, फैजाबाद के पते पर भेजना होगा।




Source link