Army Public School Job Notification 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Army Public School Recruitment 2022: आर्मी पब्लिक स्कूल, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने टीजीटी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट apsoldcanttald.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Army Public School Prayagraj Recruitment 2022 के लिए 5 फरवरी 2022 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी (मैथमेटिक्स), टीजीटी (इंग्लिश), टीजीटी (साइंस), टीजीटी (सोशल साइंस), पीआरटी, लाइब्रेरियन, म्यूजिक टीचर, फिजिकल एंड हेल्थ एजुकेशन, आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर, कंप्यूटर लैब टेक्नीशियन और एलडीसी पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, अनुभवी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 57 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ संबंधित विषय में बैचलर्स और बीएड की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार CTET / TET पास होना चाहिए। वहीं, कंप्यूटर लैब टेक्नीशियन पद के लिए उम्मीदवार कम से कम कक्षा12 वीं पास होना चाहिए और उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा होना चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज प्रिंसिपल, आर्मी पब्लिक स्कूल, ओल्ड कैंट, तेलियरगंज, प्रयागराज पर 5 फरवरी 2022 तक भेज सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link