आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने PGT, TGT, PRT की भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने इसके लिए आवेदन किया था वह आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा 21, 22 नवंबर को आयोजित की जाएगी। राज्य सरकारों द्वारा आयोजित सीटीईटी / टीईटी टीजीटी / पीआरटी के रूप में नियुक्ति के लिए अनिवार्य है। अन्य सभी मामलों में फिट पाए जाने वाले अन्य को केवल योग्यता की प्राप्ति तक एडहॉक आधार पर नियुक्त किया जा सकता है। CSB ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा में उपस्थित होने के लिए CTET / TET अनिवार्य नहीं है। न्यूनतम योग्यता विषय-वार जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in देखें।

देश में 74 शहरों में होगी परीक्षा: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (एडब्ल्यूईएस) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, aps-csb.in पर जारी सूचना के अनुसार परीक्षा का आयोजन देश भर के 74 शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्र पर किया जाना है। इन शहरों में दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चंडीगढ़, वाराणसी, विजयवाडा, लखनऊ, देहरादून, भोपाल, पटना, रांची, आदि शामिल हैं।

आर्मी पब्लिक स्कूल एपीएस सीएसबी एडमिट कार्ड 2020: कैसे डाउनलोड करें

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर ‘admit card’ डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। अब यहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स भर दें।
डिटेल्स भरने के बाद सबमिट कर दें। सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

ऐसे पाएं सैंपल और ओल्ड क्वेश्चन पेपर ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए: उम्मीदवार एडब्ल्यूईएस द्वारा उपलब्ध कराए गए सैंपल और ओल्ड क्वेश्चन पेपर प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार सोसाइटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन करके सैंपल और ओल्ड क्वेश्चन पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के पार्ट ए और पार्ट बी के प्रश्न पत्रों के लिए 50 रुपये की फीस और लागू बैंक चार्जेस देने होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link