Railway BLW Apprentice 2021 Notification: भारतीय रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) ने अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आईटीआई और गैर-आईटीआई सीटों के लिए कुल 374 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक परीक्षा में अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।

पदों का विवरण: भारतीय रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आईटीआई सीटों में फिटर के 107 पद, कारपेंटर के 3 पद, पेंटर (जरनल) के 7 पद, मशीनिस्ट के 67 पद, वेल्डर (जी एंड ई) के 45 पद और इलेक्ट्रीशियन के 71 पद रिक्त हैं। वहीं नॉन आईटीआई सीटों में फिटर के 30 पद, मशीनिस्ट के 15 पद, वेल्डर (जी एंड ई) के 11 पोस्ट और इलेक्ट्रीशियन के 18 पद हैं।

शैक्षिक योग्यता: नॉन आईटीआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। आईटीआई अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदावर ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link