AP PGECET Answer Key 2020: आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (APSCHE) की ओर से आंध्र विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sche.ap.gov.in या sc.ap.gov.in पर पोस्‍ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग सामान्य प्रवेश परीक्षा (PGECET) के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी की है। यह एक प्रोविजनल आंसर की है और अभ्यर्थी किसी भी सवाल के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवार संबंधित प्रश्न पत्र को प्रतिक्रियाओं के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

छात्रों को आंसर की को डाउनलोड करना होगा, और यदि कोई त्रुटि दिखाई देती है, तो वे आपत्ति भी उठा सकते हैं। उम्‍मीदवार प्रोविजनल आंसर की पर अपनी आपत्ति appgecet2020objections@gmail.com पर केवल 4 अक्टूबर को या उससे पहले भेजकर दर्ज कर सकते हैं। आपत्तियों का अध्ययन किया जाएगा और उसके बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

उम्मीदवार वेबसाइट से अपनी रिस्‍पांस शीट भी डाउनलोड कर सकते हैं और अनुमानित रिजल्‍ट की गणना भी कर सकते हैं। PGECET एक 120 अंकों की परीक्षा है जिसमें 120 बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होते हैं। गलत उत्तरों के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। परीक्षा में पास होने के लिए, छात्रों को कम से कम 25 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे, यानी कुल 120 में से 30 अंक। हालांकि, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में, रैंकिंग के लिए कोई न्यूनतम योग्यता अंक नहीं होंगे। कॉलेज को मेरिट या रैंक के आधार पर आवंटित किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा 28 से 30 सितंबर तक दो पालियों में आयोजित की गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link