AP High Court Recruitment 2021: आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों की कुल संख्या 55 हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 जनवरी, 2021 है।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर केवल वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो आंध्र प्रदेश राज्य न्यायिक (सेवा और संवर्ग) नियम 2007 के तहत योग्य हैं। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक न हो। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 दिसंबर, 2020 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छुट प्रदान की जाएगी।
आवेदन शुल्क: इन पदों पर पर आवेदन करने के लिए OC/BC उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वे एससी और एसटी उम्मीदवार जो आंध्र प्रदेश के मूल निवासी नहीं हैं उन्हें आवेदन करने के लिए 800 रुपये देने होंगे। सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) और वाइवा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट का ऑफिशियल वेबसाइट https://hc.ap.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जनवरी, 2021 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link