Amul Recruitment 2022: आनंद मिल्क यूनियन लिमिटेड (AMUL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत अकाउंट असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careers.amul.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अकाउंट असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी में स्नातक होना चाहिए और प्रबंधन में दो साल का स्नातकोत्तर या वाणिज्य में प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास 1 से 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को विजयवाड़ा में तैनात किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों को स्थानिय भाषा तेलगू का ज्ञान होना चाहिए। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति वर्ष 4,50,000 से 4,75,000 वेतन दिया जाएगा।

जीएसटी का मजबूत ज्ञान जरूरी
उम्मीदवारों को वित्तीय लेखांकन, वाणिज्यिक मानदंडों और कराधान का कार्यसाधक ज्ञान और कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार को जीएसटी का मजबूत ज्ञान होना चाहिए और स्वतंत्र रूप से जीएसटी रिटर्न दाखिल करने में सक्षम होना चाहिए।

प्रमुख जिम्मेदारियों
गोदामों में स्टॉक का रखरखाव
विक्रेता/आपूर्तिकर्ता खाता बही का मिलान
इंटर ऑफिस बैलेंस का समाधान
सेवा कर, जीएसटी फाइलिंग
आंतरिक लेखा परीक्षकों के साथ समन्वय करना
बजट आदि का उचित उपयोग सुनिश्चित करना
ट्रांसपोर्टर बिल तैयार करना
जर्नल वाउचर और भुगतान तैयार करना
कर्मचारी यात्रा बिलों और अन्य बिलों का निपटान




Source link