अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने 20 जून से 11 जुलाई तक शुरू होने वाली प्रवेश परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। एएमयू ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षा रद्द करने की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक “COVID-19 महामारी के मद्देनजर, सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षा अनुसूची वापस ले ली है।” इसमें आगे कहा गया है कि “सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षाओं की नई समयसीमा निर्धारित समय में अधिसूचित की जाएगी।” एएमयू विश्वविद्यालय अपनी आधिकारिक साइट amucontrollerexams.com पर प्रवेश परीक्षाओं का एक नया टाइम टेबल जारी करेगा।

एएमयू द्वारा नए नोटिफिकेशन में उल्लेख किया गया है कि छात्रों को हॉस्टल छोड़ने और वापस अपने घरों में लौटने की सलाह दी जाती है। “पूरे भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थिति चिंताजनक हो गई है और छात्रावासों में भी महामारी के होने का खतरा है। इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे हॉस्टल छोड़कर अपने-अपने घर चले जाएं।” इसमें आगे कहा गया है कि “छात्रों को ऑनलाइन मोड में कक्षाएं और शोध कार्य जारी रखने की सलाह दी जाती है।”

AMU ने संशोधित COVID-19 दिशानिर्देश जारी किए थे, जिसमें सभी कर्मचारियों से आग्रह किया गया था कि वे 5 अप्रैल 2021 को COVID-19 का टीकाकरण करवाएं। संस्थानों ने सभी शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों से ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, पुस्तकालय, विभाग, कार्यालय और सेंटर्स में मास्क पहनने के लिए भी कहा है। विश्वविद्यालय में परिसर के अंदर विक्रेताओं सहित सभी गैर-विश्वविद्यालय कर्मचारियों पर प्रतिबंध लगाया गया है और यह स्पष्ट किया गया है कि “प्रोटोकॉल का उल्लंघन सरकारी दिशानिर्देशों और विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा”। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://amucontrollerexams.com/uploads/files/2b860f0c4ef38b837e75568f43a65a31.pdf है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link