AIIMS Latest Vacancy, AIIMS Job Notification, AIIMS Recruitment 2022: एम्स में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) ने सीनियर रेज़िडेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार AIIMS Raipur Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर 15 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सीनियर रेज़िडेंट के कुल 132 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 39 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 12 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 44 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 24 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 13 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

सीनियर रेज़िडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार AIIMS Senior Resident Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए गूगल फॉर्म लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 800 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link