AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार AIIMS Bhopal Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर 15 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Vacancy: 159 पदों पर भर्ती
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से एम्स भोपाल में सीनियर रेजिडेंट के 159 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 23 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 13 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 44 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 15 पद और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 64 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

AIIMS Vacancy: कौन कर सकता है आवेदन
सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

AIIMS Vacancy: इस आधार पर होगा चयन
एम्स में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार AIIMS Senior Resident Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर 15 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link