AIIMS Delhi Recruitment 2022: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 16 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 410 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती
एम्स दिल्ली भर्ती 2022 भर्ती प्रकेरिया के माध्यम से एनेस्थिसियोलॉजी में 50 पदों, कार्डिएक एनेस्थिसियोलॉजी के 7 पदों, न्यूरो-एनेस्थिसियोलॉजी के 14 पदों, रेडियो डायग्नोसिस और इंटरवेंशनल रेडियोलॉजी के 14 पदों और र्डियोवास्कुलर रेडियोलॉजी और एंडोवास्कुलर इंटरवेंशन के 7 पदों समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
एनेस्थिसियोलॉजी पेन मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एनेस्थिसियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात एमडी / डीएनबी होनी चाहिए। पैलिएटिव मेडिसिन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल डिग्री अर्थात, प्रशामक चिकित्सा / एनेस्थिसियोलॉजी / मेडिसिन / ऑन्कोलॉजी (सर्जिकल / मेडिकल) में एमडी / डीएनबी होनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा
एम्स दिल्ली भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को 5 वर्ष की छूट, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को 3 वर्ष की छूट, दिव्यांग व्यक्ति [पीडब्ल्यूबीडी] सामान्य श्रेणी को 10 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 16 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,500 रुपये का शुल्क, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,200 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।




Source link