एक 14 साल का 8वीं क्लास का स्टूडेंट सोमवार 18 जनवरी को अपने घर से लापता हो गया था, मुंबई के भायंदर इलाके में अपने घर से लगभग 280 किलोमीटर दूर साइकिल और ट्रक से पुहंचा। पुलिस ने कहा कि अदजान का रहने वाला लड़का अपने मोबाइल फोन और एक नोट घर पर छोड़कर गया था। नोट में लिखा था कि वह ऑनलाइन क्लासेज से परेशान है। सोमवार को तम्बाकू विक्रेता का कक्षा 8 में पढ़ने वाला बेटा घर से उस समय भाग गया जब उसके माता-पिता घर पर नहीं थे।

जब वह लापता हो गया, तो पुलिस ने कहा कि उसके पिता को उसका मोबाइल फोन और एक नोट मिला है, जिसमें लिखा था कि, “मम्मी-पापा, मैंने आपको बहुत परेशान किया है। अब, मैं बहुत दूर जा रहा हूं। इन ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से मुझे कुछ भी नहीं समझ आ रहा है। परेशानी के लिए माफ करना।” आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं की कक्षाओं को छोड़कर, गुजरात के स्कूलों में महामारी के बीच ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं।

पुलिस ने कहा कि पिता ने हाउसिंग सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि उनका बेटा अपने साथ सिर्फ एक पानी की बोतल और अपनी साइकिल लेकर निकला था। घरवालों ने मंगलवार 19 जनवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में पिता ने कहा कि वे मुंबई से पांच साल पहले सूरत आए थे, मुंबई में वे भायंदर में रहते थे।

लड़के के चाचा अभी भी भायंदर में रहते हैं, बुधवार को उन्होंने परिवार को सूचित किया कि बच्चा मुंबई पहुंच गया है। दंपति ने पुलिस को सूचित किया और मुंबई के लिए रवाना हो गए। लड़के के पिता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया “उसके जाने के पीछे एक बड़ा कारण यह था कि वे ऑनलाइन पढ़ाए जाने वाले विषयों को समझने में असमर्थ था। हम उसके मोबाइल के उपयोग को चेक करेंगे, लेकिन हमने उस पर पढ़ाई के लिए दबाव नहीं डाला।”

पिता के मुताबिक, उनका बेटा अपनी साइकिल पर सूरत से निकला था। “वह सूरत से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर NH48 पर पहुंचा। बाद में, उसने ट्रक ड्राइवरों से नवसारी पहुंचने के लिए लिफ्ट ली, जहां से वह फिर से अपने साइकिल पर सवार हुआ। फिर उसने दोबारा ट्रकों से लिफ्ट ली और गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित भिलाद पहुंचा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link