7th Pay Commission: आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी नौकरियों के बारे में जहां आपको सातवें वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी मिलेगी। सरकार द्वारा संचालित खनिज अन्वेषण निगम लिमिटेड (MECL) आपके लिए में सरकारी नौकरी निकली हुई है। कंपनी कोयला, लिग्नाइट, बेस मेटल्स, सोना, बॉक्साइट, चूना पत्थर की खोज पर काम कर रही है। MECL में लगभग 1500 एग्जिक्यूटिव्स और नॉन-एग्जिक्यूटिव्स की स्टाफ स्ट्रेंथ है। कंपनी लोअर, मीडियम और सीनियर एग्जीक्यूटिव लेवल पर रोजगार देने जा रही है। रोजगार के अवसरों को दो कैटेगरी में रखा गया है। एक है एक्सपरटीज डोमेन और दूसरा सपोर्ट एंड एडमिनिस्ट्रेशन है।

MECL में इन पदों पर नौकरी पाने वालों को सैलरी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक मिलेगी। वेतन में बेसिक पे, वैरिएबल महंगाई भत्ता, कैफेटेरिया अलाउंस, हाउस रेंट अलाउंस, कन्वेंस मेंटेनेंस रिम्बर्समेंट, कंट्रीब्यूटरी प्रोविडेंट फंड, सेल्फ एंड डिपेंडेंट के लिए मेडिकल रिम्बर्समेंट, ग्रेच्युटी और अन्य चीजों में शामिल हैं।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और जरूरी डिटेल्स भरनी होंगी। केवल वे उम्मीदवार जो आयु, योग्यता, अनुभव और आरक्षण की पात्रता मानदंड पूरा करते हैं यदि कोई हो, तो आवेदन कर सकते हैं। इंटरव्यू के समय सभी ऑरिजलन डॉक्यूमेंट्स चेक किए जाएंगे। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://www.mecl.co.in/Careers.aspx पर कर सकते हैं। सैलरी की बात करें तो अलग अलग पदों के लिए अलग सैलरी है। जो कि 18,700 रुपए से लेकर 2,60,000 रुपए तक है।
एक्सपरटीज डोमेन में इन पदों पर होनी है भर्ती
– उत्थान जियोलॉजिस्ट
–Geophysicists
– ड्रिलिंग इंजीनियर्स
– माइनिंग इंजीनियर्स
– सर्वेयर
– एनलिटिकल केमिस्ट
– इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर
– मेकेनिकल इंजीनियर
– आईआईटी इंजीनियर

सपोर्ट एंड एडमिनिस्ट्रेशन में नौकरियां
— बिजनेस डिवेलपमेंट
— फाइनेंस
— एचआर
— मेटिरियल्स मैनेजमेंट
— लीगल
— हिंदी
— सिक्योरिटी
— जागरूकता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link