7th Pay Commission Salary job: इंडिया पोस्ट ऑफिस (IPO) ने अलग अलग पदों के लिए नौकरी की अधिसूचना जारी की है। आईपीओ नौकरी अधिसूचना में अधिसूचित खाली पदों की कुल संख्या 8 है और अधिसूचित पदों के लिए वेतनमान लेवल -2 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों 29 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के बाद चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी और भत्ता मिलेगा। इच्छुक आवेदक भारतीय डाकघर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

7 वें वेतन आयोग के वेतनमान के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में सफल होने के बाद लेवल -2 का स्कैल दिया जाएगा। इसलिए, चयन के बाद, एक उम्मीदवार को 19,900 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत मोटर व्हीकल मैकेनिक, वेल्डर, टिनस्मिथ और टायरमैन के पद भरे जाने हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास 8 वीं पास प्रमाणपत्र और संबंधित ट्रेड में तकनीकी डिग्री होनी चाहिए। आवेदक को संबंधित ट्रेड में कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए।

आयुसीमा की बात करें तो आवेदक की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए और उसकी अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2020 से की जाएगी। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में 5 साल की छूट दी जाएगी जबकि ओबीसी उम्मीदवार के मामले में ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link