Visva Bharati Santiniketan Recruitment 2021: विश्व भारती शांति निकेतन ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य आवेदक 27 फरवरी, 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर की रिक्ति के लिए विश्व भारती शांति निकेतन की ऑफिशियल वेबसाइट visvabharati.ac.in पर नोटिफिकेशन जारी की गई है। ।

पदों का विवरण: विश्व भारती शांति निकेतन के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रोफेसर के 33 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 53 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 20 पद रिक्त हैं। प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 1,44, 200 वेतनमान दिया जाएगा। वहीं एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 1,31,400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 57,700 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान और पदों की संख्या की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

शैक्षिक योग्यता: एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास एक अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड, और संबंधित विषयों में पीएचडी की डिग्री के साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मन्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री के साथ पोस्ट ग्रेजुएट या मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होना आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 फरवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से विश्व भारती शांति निकेतन के रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता (टीए) / महंगाई भत्ता (डीए) का भुगतान नहीं किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link