इंडिया पोस्ट में सरकारी नौकरी निकली हैं। इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 15 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और पात्र कैंडिडेट, मेल मोटर सर्विस रिक्रूटमेंट 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट से मेल मोटर सर्विस स्टाफ कार ड्राइवर एप्लिकेशन डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं और नीचे दिए गए पते पर आवेदन भेज सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, उन्हें अन्य लाभों के साथ 19900 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा। आवेदन को मुंबई के 400018 डाक विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक, मेल मोटर सर्विस, वर्ली के कार्यालय में भेजा जाना है।

आवेदनों की प्राप्ति की आखिरी तारीख के रूप में प्रतिनियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा 56 साल है। एक अन्य पूर्व कैडर पद पर प्रतिनियुक्ति की अवधि सहित इस पद पर नियुक्ति की अवधि को तुरंत ही केंद्र सरकार के उसी या अन्य विभाग में नियुक्ति से पहले तीन साल से अधिक नहीं होगी।

डाक विभाग में नियमित डिस्पैच राइडर (ग्रुप सी) और ग्रुप सी के कर्मचारियों पे बैंड-1, 7th pay commission के मुताबिक सैलरी मिलेगी। कैंडिडेट के पास हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। कैंडिडेट्स का सलेक्शन हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने की क्षमता का आकलन करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन के लिए पात्रता

हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।
मोटर मैकेनिज्म का ज्ञान होना चाहिए। (उम्मीदवार वाहन में मौजूद छोटे छोटी-कमी को दूर करने में सक्षम होना चाहिए)
कम से कम तीन साल के लिए हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने का अनुभव होना चाहिए।
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10 वीं कक्षा में पास होना चाहिए।
आवेदन करन के लिए पता- Department Of Posts, India O/o The Senior Manager, Mail Motor Service, 134-A, S. K. Ahire Marg, Worli, Mumbai- 400018

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link