IGNOU Recruitment 2021: इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर पर रजिस्ट्रार के रिक्त पद को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को IGNOU की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 31 मार्च, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रजिस्ट्रार के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से मास्टर डिग्री एवं संबंधित क्षेत्र में 15 साल का अनुभव होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 57 वर्ष निर्धारित हैं। एससी और एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी(NCL) उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। PwBD (UR) उम्मीदवारों को 10 साल की छूट प्रदान की जाएगी। अन्य उम्मीदवारों को भी संस्थान के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। वहीं इस पद पर रिटायर होनी की उम्र 62 वर्ष निर्धारित हैं। अनारक्षित वर्ग, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है। एससी, एसटी और महिलाओं कों 600 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आयु सीमा एवं आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

वेतनमान: इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रजिस्ट्रार के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 144200-218200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पूर्व ऑफिशियल नोटिफिकेशन को सावधानी पूर्वक पढ़ लें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link