देश में सरकारी नौकरियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि 7th pay commission के मुताबिक सैलरी वाली नौकरी के लिए कहां आवेदन करना है। आप टीचर बनना चाहते हैं तो आपके हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। HSSC Recruitment 2020 में होने वाली भर्तियों में सातवें वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स के 3864 पद भरे जाने हैं। इसके अलावा टीजीटी के बी 136 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए 2 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है। यह नौकरी पोस्‍ट ग्रेजुएट टीचर्स HES 2 ग्रुप बी (Post Graduate Teacher HES II Group B) के पद पर निकली हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत बायोलॉजी के लिए 127 वैकेंसी, केमिस्‍ट्री के लिए 131, कॉमर्स के लिए 304, सिविल साइंस के लिए 1373, अंग्रेजी के लिए 530, फाइन आर्ट्स के लिए 35, हिंदी के लिए 94, इतिहास के लिए 329, गणित के लिए 522, संगीत के लिए 35, फिजिकल एजुकेशन के लिए 241, उर्दू के लिए 6, कंप्‍यूटर साइंस के लिए 37 वैकेंसी निकली हैं।

इस वैकेंसी में उम्मीदवारो को हर महीने न्‍यूनतम 47,600 और अधिकतम 1,51,100 प्रति माह का वेतन मिलेगा। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडे्टस की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 42 साल तय की गई है। इन पदों पर सलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। पढ़ाई लिखाई की बात करें तो इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्स‍िटी से हिंदी/संस्कृत के अलावा अपने संबधित विषय में अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा और पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link