बुधवार 15 जनवरी को बरेली में आयोजित हुई उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती शारिरिक दक्षता परीक्षा (PET) के दौरान एक 20 वर्षीय महिला उम्‍मीदवार की मौत हो गई। लड़की का नाम अंशिका सिंह है जो बागपत जिले के फज़लपुर गांव के किसान की बेटी थी। आयोग द्वारा तय 2400 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद अंशिका बेहोश होकर गिर गई और अस्‍पताल पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में महिला उम्‍मीदवारों को 2.4 किमी की दौड़ 14 मिनट में पूरी करनी होती है जबकि पुरुष उम्‍मीदवारों के लिए दौड़ 25 मिनट में 4.8 किमी है। अंशिका ने दौड़ पूरी कर शारिरिक परीक्षा क्‍वालिफाई कर ली थी, मगर इसके बाद ही वो बेहोश होकर गिर गई।

डॉक्‍टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद उसके मृत शरीर को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अंशिका पिछले 2 वर्षों से इस परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी तथा प्रदेश पुलिस का हिस्‍सा बनने का सपना देखती थी। पिता रामवीर सिंह शारिरिक परीक्षा के लिए उसके साथ गए थे जो मौके पर मौजूद थे। उन्‍होनें बताया कि वह शारिरिक रूप से एकदम फिट थी।

इसके अतिरिक्‍त एक अन्य महिला उम्‍मीदवार शालिनी सिंह (21 वर्ष) भी दौड़ के बीच गिरकर बेहोश हो गई और उसे आनन-फानन में अस्‍पताल ले जाया गया। शालिनी की हालत फिलहाल बेहतर है। कुल 272 उम्‍मीदवारों ने बुधवार को आयोजित हुई शारिरिक परीक्षा में भाग लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link