Indian Navy Recruitment: नौसेना में भर्ती होने का बड़ा मौका है। यहां 1500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है।

Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन स्किल्ड के 1531 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन के लिए 20 मार्च तक का समय है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग के उमीदवारों के लिए 205 रुपए परीक्षा शुल्क है और एससी/एसटी/PWBDs भूतपूर्व सैनिक और महिलाओं को कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा।

रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कक्षा 10वीं पास होने के साथ ही औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) का सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है।

आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 25 साल है। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग, लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19,900 रुपए से 63,200 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

कैंडीडेट्स को ये सलाह दी जाती है कि अगर आपने अभी तक आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं की है, तो जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरा कर लें। क्योंकि आखिरी समय में आवेदन करने में समस्या आ सकती है।




Source link