Ayush Ministry Recruitment 2021: नोटिफिकेशन के मुताबिक, रिक्त पदों की संख्या 55 है। कैंडीडेट्स को ये सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

Ayush Ministry Recruitment 2021: आयुष मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित होगी। इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट becil.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, रिक्त पदों की संख्या 55 है। कैंडीडेट्स को ये सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। गलत जानकारी भरने पर आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

बीईसीआईएल में एमटीएस के 32 पद, हाउस कीपिंग स्टाफ के 20 पद, माली का एक पद, सुपरवाइजर का एक पद और गार्बेज कलेक्टर का एक पद खाली है।

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कंपनी द्वारा मांगी गई शैक्षिक योग्यता की शर्तें पूरी करनी होंगी। मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। वहीं हाउस कीपिंग स्टाफ, माली और गार्बेज कलेक्टर पद के लिए कम से कम पांचवी पास होना चाहिए। सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करने की न्यूनतम योग्यता ग्रेजुएशन है।

सैलरी की बात करें तो एमटीएस पद के लिए 17,537 रुपए प्रति माह, हाउस कीपिंग स्टाफ के लिए 15,908 रुपए प्रति माह, माली के लिए 15,908 रुपए प्रति माह, सुपरवाइजर के लिए 20,976 रुपए प्रति माह और गार्बेज कलेक्टर के लिए 15,908 रुपए प्रति माह है।

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है और एससी, एसटी, दिव्यांग और इडब्लूएस वर्ग के लिए 450 रुपए है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।


Source link