Haryana Board Exam 2022: परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन करना होगा। बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर काफी सख्ती बरती जाएगी।

Haryana Board Exam 2022: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने क्लास 10th और 12th की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। ये परीक्षाएं 30 मार्च से शुरू होंगी और 29 अप्रैल तक आयोजित होंगी।

बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी और इसके लिए करीब 1700 परीक्षा केंद्रों को तैयार किया जा रहा है। परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन करना होगा। बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर काफी सख्ती बरती जाएगी और नकल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएसईएच के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा है कि सेलबस में 30 फीसदी की कमी की गई है, इसलिए कटौती के साथ दिए गए सिलेबस के आधार पर ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बता दें कि कोरोना की वजह से बीते साल बोर्ड ने छात्रों का मूल्यांकन आंतरिक और व्यावहारिक अंकों के आधार पर किया था और परीक्षाएं नहीं ली थीं।

स्टूडेंट्स को ये सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तैयारी के साथ ही रिवीजन भी शुरू कर दें क्योंकि अब परीक्षा नजदीक है और तैयारी के लिए बहुत कम समय बचा है। आखिरी समय में अगर केवल तैयारी करेंगे और रिवीजन नहीं करेंगे तो समस्या का सामना करना पड़ सकता है।




Source link