Railway Recruitment 2021: भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है।

Railway Recruitment 2021: सेंट्रल रेलवे में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बड़ा मौका है। आरआरसी ने लेवल 5/4, 3/2 के लिए होने वाली भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 दिसंबर से शुरू हो गई है और 27 दिसंबर तक चलेगी।

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

लेवल 5/4: इस लेवल के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

लेवल 3/2: इस लेवल पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा 10वीं पास प्लस कोर्स वाले भी आवेदन कर सकते हैं।

कितने पदों पर होगी भर्ती

रेलवे की इस भर्ती के तहत 21 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसमें लेवल 5/4 के 3 पद खाली हैं और लेवल 3/2 के 18 पद खाली हैं। आवेदक की उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। उम्र की गणना एक जनवरी 2022 से होगी।

क्या है चयन प्रक्रिया

40 में से 25 या अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही अगले चरण में मूल्यांकन के हकदार होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

क्या है आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।


Source link