Central Bank SO Recruitment 2021: भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए है, लेकिन एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए है। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

Central Bank SO Recruitment 2021: बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ा मौका है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कई पदों पर भर्ती निकली है।

ये भर्ती स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए है। जिसके तहत डाटा इंजीनियर, इकोनॉमिस्ट, आईटी, लॉ ऑफिसर, सिक्योरिटी समेत अनेक रिक्त पदों को भरा जाएगा।

इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक 23 नवंबर 2021 को एक्टिव हुआ था और आवेदन की आखिरी तारीख 17 दिसंबर 2021 है। परीक्षा 22 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।

नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म देखने के लिए centralbankofindia.co.in पर जाएं। शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा की बात करें तो अलग-अलग पदों के लिए अलग मानक तय किए गए हैं। न्यूनतम 20 वर्ष से लेकर अधिकतम 45 वर्ष तक के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बैंकिंग सेक्टर के तहत होने वाली इस भर्ती में अगर आप चयनित होते हैं तो आपको आकर्षक वेतन मिलेगा। इन पदों पर 63,840 रुपए से लेकर 1,00,350 रुपए तक सैलरी मिलेगी। इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए है, लेकिन एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए है। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।


Source link