CISF Recruitment 2022: आयुसीमा में एससी , एसटी और ओबीसी वर्ग को अधिकतम आयुसीमा में छूट मिलेगी।

CISF Recruitment 2022: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने हेड कॉन्सटेबल के कई पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों की संख्या 249 है। आवेदन की आखिरी तारीख 31 मार्च 2022 है। इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट का 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा कैंडीडेट नेशनल या इंटरनेशनल खेल में देश का प्रतिनिधित्व भी कर चुका हो।

कैंडीडेट्स के लिए आयुसीमा 18 से 23 साल है। एससी और एसटी वर्ग के लिए अधिकतम आयुसीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। ओबीसी को अधिकतम आयुसीमा में 3 साल की छूट मिलेगी।

इन पदों पर आवेदन के लिए शुल्क 100 रुपए है। महिला उम्मीदवारों या अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से 81,100 रुपए तक सैलरी मिलेगी।

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें क्योंकि आवेदन की आखिरी तारीख के नजदीक आते ही वेबसाइट पर ट्रैफिक लोड बढ़ जाता है और आवेदन करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।




Source link