IAS अधिकारी तुषार सिंगला और IPS अधिकारी नवजोत सिमी ने 14 फरवरी की सुबह अपनी शादी को रजिस्टर्ड करवाया था। इससे पहले 13 फरवरी को उन्होंने काली मंदिर में हिंदू और पंजाबी रीति-रिवाजों के साथ शादी की थी।

Valentine’s day 2022: 14 फरवरी का दिन एक कपल के लिए बेहद खास होता है। ये दिन एक-दूसरे के लिए प्यार को जताने का सबसे खूबसूरत दिन माना जाता है। ऐसे में कुछ लव स्टोरी ऐसी होती हैं, जो लोगों को प्रेरित करती हैं।

आज हम आपको एक ऐसी ही लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें हसबैंड और वाइफ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं लेकिन उनके बीच का प्यार हमेशा की तरह ताजा है।

ये लव स्टोरी IAS अधिकारी तुषार सिंगला (IAS Tushar Singla) और IPS अधिकारी नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi) की है। तुषार सिंगला बंगाल कैडर के अधिकारी हैं और नवजोत सिमी बिहार कैडर की हैं। इन दोनों अधिकारियों ने 14 फरवरी 2020 को शादी की थी। वैलेंनटाइन डे के दिन हुई इस शादी की खासियत ये थी कि इसमें कोई खर्चा नहीं हुआ था। इस कपल ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी।

इस कपल ने 13 फरवरी को काली मंदिर में हिंदू और पंजाबी रीति-रिवाजों के साथ शादी की और 14 फरवरी की सुबह इस शादी को रजिस्टर्ड करवाया। दोनों से सोचा था कि शादी का फंक्शन बाद में कर लिया जाएगा लेकिन अपने काम में बिजी रहने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

IAS तुषार सिंगला मीडिया से अपनी लव स्टोरी के बारे में बात कर चुके हैं। उन्होंने बताया था कि वो और नवजोत पंजाब से थे और जब ये बात तुषार को पता लगी तो उन्होंने एक दूसरे से बातचीत करना शुरू कर दिया। बातचीत के दौरान ही दोनों लोग एक दूसरे को पसंद करने लगे और डेटिंग शुरू हो गई।

इन दोनों में कई मामलों में समानता थी। जैसेकि वह दोनों ही पंजाब से थे और उनकी सर्विस का नेचर भी मिलता-जुलता था। समय के साथ उनका रिश्ता गहरा होता गया और फिर उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

दोनों अधिकारी इस समय अलग-अलग राज्यों में पोस्टेड हैं लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह साथ रहने का वक्त निकालते हैं। उनकी ये बॉन्डिंग युवाओं को ये संदेश देती है कि वे पहले अपनी एजुकेशन पूरी करें और फिर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद निजी जीवन को भी खुशनुमा बनाएं।




Source link