REET 2021: पेपर लीक मामले में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होगा।

REET 2021 Paper Leak: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लीक होने के मामले में राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर धर्मपाल जारौली को बर्खास्त कर दिया है और बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा को निलंबित कर दिया है।

राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

बता दें कि इस मामले में सीएम गहलोत ने शुक्रवार को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके बाद बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर धर्मपाल जारौली को बर्खास्त करने और सचिव अरविंद कुमार सेंगवा को निलंबित करने के आदेश जारी हुए। जारौली की नियुक्ति 24 फरवरी 2020 को 3 साल के लिए हुई थी।

शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा था औऱ कहा था कि परीक्षा संस्थाओं की विश्वसनीयता बनाए रखने में राज्य सरकार असफल है। सीबीआई से जांच ही एकमात्र विकल्प है।

ऐसे में सीएम गहलोत ने ट्वविटर पर एक पत्र भी डाला, जिसमें लिखा है कि रीट परीक्षा के मामले में जब से सूचना मिली, तभी से SOG ने इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच की है। सरकार ने एसओजी को फ्री हैंड दिया है। इस मामले में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की जा रही है और जो जानकारी सामने आई है, उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

सीएम ने कहा कि परीक्षा बोर्ड की जिम्मेदारी तय करते हुए चेयनमैन को बर्खास्त और सचिव को निलंबित किया गया है। परीक्षा में शामिल किसी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होगा।




Source link