UP NHM Recruitment: कैंडीडेट्स का चयन करने के लिए 100 नंबर की एक लिखित परीक्षा होगी, जिसको करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा।

UP NHM Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) यूपी ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत लैब टेक्नीशियन, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर समेत कई रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी से जारी है और आवेदन 4 फरवरी तक किए जा सकते हैं। कुल रिक्त पदों की संख्या 2900 है।

यूपी एनएचएम एलटी, सीनियर एलटी, एसटीएस और एसटीएलएस की वैकेंसी कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित होगी। लैब टेक्नीशियन पोस्ट पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट का 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा कैंडीडेट के पास MLT में डिग्री, डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए।

सीनियर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडीडेट का ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है। आवेदन करने के लिए यूपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट करें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट की अधिकतम आयु 40 साल है। आरक्षित वर्ग को आयुसीमा में छूट मिलेगी। कैंडीडेट्स का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) पर आधारित होगा। इसके लिए 2 घंटों का एक टेस्ट लिया जाएगा, जो 100 नंबरों का होगा। इसमें कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।




Source link