REET 2022: इस परीक्षा के होने से कई बेरोजगार युवकों में आशा की किरण पैदा हो गई है। युवा काफी समय से रीट भर्ती परीक्षा में शिक्षकों के पद बढ़ाने की डिमांड कर रहे थे।

REET 2022: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि ये परीक्षा मई 2022 में आयोजित की जाएगी।

सीएम गहलोत ने इस बारे में ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘वर्ष 2022 में 14-15 मई को रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है जिससे प्रदेश को करीब 20,000 नए शिक्षक मिल सकेंगे। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों हेतु भी प्रावधान किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।’

सीएम हाउस में गुरुवार को शिक्षा विभाग की बैठक में ये फैसला लिया गया है। बता दें कि कुछ समय पहले ही 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा हुई थी और अब साल 2022 में भी इस परीक्षा के माध्यम से शिक्षकों के 20 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा।

इस परीक्षा के होने से कई बेरोजगार युवकों में आशा की किरण पैदा हो गई है। युवा काफी समय से रीट भर्ती परीक्षा में शिक्षकों के पद बढ़ाने की डिमांड कर रहे थे।




Source link