Rajasthan Constable Bharti 2022: राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने ये छूट दी है। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है।

Rajasthan Police Constable Bharti 2021-22: राजस्थान पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। यहां पुलिस कॉन्स्टेबल के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अधिकतम आयुसीमा में 2 साल की छूट दी गई है।

ये छूट राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने दी है। आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट मिलने से कई युवाओं के लिए रोजगार का अवसर फिर से खुल गया है और वह पुलिस में भर्ती होने की इच्छा को भी पूरा कर सकते हैं।

इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है। पहले आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 थी लेकिन अब उम्मीदवारों को 4 मार्च 2022 से लेकर 19 मार्च 2022 तक का समय दिया गया है।

इस बारे में राजस्थान पुलिस अधीनस्थ सेवा ने संशोधित विज्ञप्ति जारी की है। इसमें कहा गया है कि ऊपरी आयु सीमा में दो साल की छूट दी जाएगी और आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर होगी। स्पोर्ट्स कोटे के तहत आवेदन करने वाले लोगों को ही ये लाभ मिल सकेगा।




Source link