Rajasthan Govt Job, RSMSSB Latest Vacancy, RSMSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार RSMSSB APRO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 14 फरवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी 2022 से दोबारा शुरू की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या. 7/2021 के तहत पहले ही इन पदों के लिए आवेदन कर लिया था, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सहायक जनसंपर्क अधिकारी के कुल 76 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 69 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 7 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह भर्ती परीक्षा अब 24 अप्रैल 2022 को बोर्ड द्वारा आवंटित परीक्षा केंद्रों पर करवाई जाएगी। इस संबंध में विस्तृत सूचना बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से अलग से दी जाएगी।

राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स या समकक्ष की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार या भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का तीन साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। ‌हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB Assistant Public Relations Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 31 जनवरी से 14 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link