UPMSP UP Pre Board Exam 2022: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के एग्जाम देने की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है।

UP Pre Board Exam 2022: यूपी में बच्चों की स्कूल की पढ़ाई ऑफलाइन मोड में शुरू हो चुकी है। 7 फरवरी से बच्चे स्कूल जाने लगे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर ये है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों के लिए यूपी प्री बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए।

ऐसे में बच्चों के सामने एक बड़ी चुनौती ये है कि उन्हें कम वक्त में ही प्री बोर्ड और बोर्ड की परीक्षा से जुड़ी तैयारी करनी होगी। यूपीएमएसपी का कहना है कि प्री बोर्ड की परीक्षा होने से बच्चे बोर्ड परीक्षा के पैटर्न को समझ सकेंगे।

हालांकि प्री बोर्ड के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि जल्द ही इससे जुड़ी डेटशीट सामने आएगी। प्री बोर्ड परीक्षाओं की कॉपी स्कूल के टीचर्स ही चेक करेंगे।

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि तब तक चुनाव भी खत्म हो चुके होंगे। एग्जाम और एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी के लिए कैंडीडेट्स upmsp.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।




Source link