UPTET Exam New Date: प्रदेश के शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी भी ये बात कह चुके हैं कि एग्जाम दिसंबर में ही आयोजित किया जाएगा।

UPTET Exam New Date: पेपर लीक होने की वजह से यूपी टीईटी की परीक्षा तो नहीं हो पाई, लेकिन राज्य सरकार ने ये भरोसा जरूर दिलाया है कि जल्द ही इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूपी टीईटी की परीक्षा की नई तारीख का ऐलान जल्द हो सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये परीक्षा 16 दिसंबर को आयोजित की जा सकती है। हालांकि अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी भी ये बात कह चुके हैं कि एग्जाम दिसंबर में ही आयोजित किया जाएगा। कैंडिडेट को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर रोजाना अपडेट चेक करते रहें।

गौरतलब है कि इससे पहले ये अफवाह फैली थी कि यूपी टीईटी की परीक्षा 26 दिसंबर को कराई जा सकती है। हालांकि फिर बेसिक शिक्षा विभाग की सचिव अनामिका सिंह ने कहा था कि अभी नई तारीखों पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

बता दें कि यूपी टीईटी की परीक्षा (प्राथमिक स्तर) के लिए 13.52 लाख और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इतनी बड़ी संख्या में कैंडीडेट्स के लिए परीक्षा आयोजित करवाना भी एक बड़ी चुनौती है।


Source link