Indian Coast Guard AC Recruitment 2022: भारतीय तटरक्षक बल में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए ये एक बड़ा मौका है।

Indian Coast Guard AC Recruitment 2022: भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने सहायक कमांडेंट (ग्रुप ए गजेटेड ऑफिसर) के कई पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया 16 फरवरी 2022 से शुरू होगी।

इस भर्ती के तहत जनरल ड्यूटी (GD), जनरल ड्यूटी (महिला / एसएसए), जनरल ड्यूटी (पायलट / नेविगेटर), , कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस (सीपीएल-एसएसए), टेक्निकल (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स) और लॉ एंट्री के रिक्त पद भरे जाएंगे।

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को 26 फरवरी 2022 शाम 5 बजे तक का समय मिलेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जनरल ड्यूटी जीडी, पायलट, नेविगेटर और महिला एसएसए पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यायल या संस्थान से 60% अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उसके पास 12वीं तक एक विषय के रूप में मैथ्स और फिजिक्स होना चाहिए।

इसी तरह अलग-अलग पदों के लिए अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें। इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट का जन्म 1 जुलाई 1998 के बाद और 30 जून 2002 से पहले हुआ हो।




Source link