NBCC Recruitment 2021: डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर इलेक्ट्रिकल के पद पर आवेदन करने के लिए 60 फीसदी अंकों के साथ बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

NBCC Recruitment 2021: एनबीसीसी इंडिया में मैनेजमेंट ट्रेनी समेत कई पदों पर भर्ती निकली है। रिक्त पदों की संख्या 70 है। इसके तहत मैनेजमेंट ट्रेनी और प्रोजेक्ट मैनेजर समेत कई रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- nbccindia.in पर विजिट करें।

आवेदन की प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और 8 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। फीस भी 8 जनवरी तक ही जमा की जा सकती है। आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

जिन 70 पदों पर भर्तियां निकली हैं, उसमें डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर इलेक्ट्रिकल के लिए 10 पद, मैनेजमेंट ट्रेनी सिविल के लिए 40 पद, मैनेजमेंट ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के लिए 15 पद, प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल बैकलॉग में एक पद और सीनियर स्टेनोग्राफर बैकलॉग में एक पद भरा जाएगा। इसके अलावा ऑफिस असिस्टेंट के लिए भी 3 पद खाली हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर इलेक्ट्रिकल के पद पर आवेदन करने के लिए 60 फीसदी अंकों के साथ बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने के लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसी तरह मैनेजमेंट ट्रेनी इलेक्ट्रिकल के पद पर आवेदन करने के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक डिग्री होना चाहिए।

NBCC Recruitment 2021: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट- nbccindia.in पर विजिट करें।
स्टेप 2- Recruitment सेक्शन पर जाएं।
स्टेप 3- NBCC India Various Post Recruitment Online Form 2021 पर क्लिक करें।
स्टेप 4- Apply Online पर क्लिक करें।
स्टेप 5- मांगी गई डिटेल्स भरकर Registration करें।
स्टेप 6- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।


Source link