BPSC MVI Exam 2021 बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी एमवीआई परीक्षा 2021 की तारीख bpsc.bih.nic.in पर घोषित कर दी है। परीक्षा की तारीख, एडमिट कार्ड संबंधित अन्य विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

BPSC MVI Exam 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (लिखित) प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। (विज्ञापन संख्या 06/2020)। जिन उम्मीदवारों ने बीपीएससी एमवीआई परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से पूरा नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं।

नोटिस के अनुसार, मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (लिखित) प्रतियोगी परीक्षा (विज्ञापन संख्या 06/2020) 5 और 6 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली है। उम्मीदवार तय समय में बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीपीएससी एमवीआई परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उस के संबंध में विस्तृत अधिसूचना आने वाले समय में आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

बीपीएससी एमवीआई परीक्षा 2021 पैटर्न
मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होगी और परीक्षा में 3 पेपर होंगे। प्रत्येक पेपर 100 अंक का होगा। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि गलत उत्तरों के लिए इसमें कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगा।

SSC CHSL Tier 2 Admit Card 2021: टियर-2 का जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां चेक करें पूरी डीटेल्स

बीपीएससी मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर न्यूनतम योग्यता अंक:
-अनारक्षित- 40%
-ओबीसी – 36.5%
-एमओबीसी – 34%
-एससी / एसटी / महिला और पीडब्ल्यूडी – 32%

महत्वपूर्ण जानकारी
बिहार लोक सेवा आयोग यह भर्ती अभियान मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के 90 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कर रहा है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जो लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें।


Source link