Assam Police Recruitment: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 320 रिक्त पद भरे जाएंगे। ये भर्ती असम कमांडो बटालियन के लिए की जा रही है।

Assam Police Recruitment: पुलिस विभाग में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। असम पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 300 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है।

आवेदन की आखिरी तारीख 21 जनवरी है और कुल रिक्त पदों की संख्या 320 है। ये भर्ती असम कमांडो बटालियन के लिए की जा रही है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार असम पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.assam.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर लें क्योकि आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है और आखिरी समय में वेबसाइट पर ट्रैफिक लोड बढ़ जाता है, जिससे आवेदन करने में समस्या आती है।

इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडीडेट के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना चाहिए और उसकी आयु न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा, जो 100 अंकों की होगी और इसके लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। जो कैंडीडेट लिखित परीक्षा में पास होंगे, उन्हें पीएमटी और पीईटी परीक्षा देनी होगी।

Assam Police Recruitment: आवेदन कैसे करें

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट police.assam.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2- सब इंस्पेक्टर भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें और रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 4- आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
स्टेप 5- जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें।
स्टेप 6- सबमिट के बटन पर क्लिक करें।




Source link